No icon

Amitabh bachchan saved

चलती हुई मर्सीडीस गाडी का पहिया उतरा , बाल - बाल बचे अमिताभ बच्चन

 अमिताभ बच्चन पिछले सप्ताह शहर में चमत्कारिक ढंग से एक सड़क हादसे का शिकार होने से बच गए जब उनकी र्मिसडिज कार का पिछला पहिया अलग हो गया। राज्य सरकार ने इस घटना को लेकर उस ट्रेवल एजेंसी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है जिसने बिग बी को हवाई अड्डे जाने के लिए कार उपलब्ध कराई थी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।

अमिताभ बच्चन 23वें कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव के उद्घाटन कार्यक्रम के लिए राज्य सरकार के आमंत्रण पर आए थे। यह कार्यक्रम 10 नवंबर को शुरू हुआ था। हादसा उस समय हुआ जब बच्चन 11 नवंबर को वापस हवाई अड्डा जा रहे थे। उन्होंने बताया, ‘‘जब शनिवार की सुबह बच्चन मुम्बई जाने के लिए हवाई अड्डा जा रहे थे तो डफरिन रोड पर कार का पीछे वाला पहिया अलग हो गया।’’  

कंपनी के खिलाफ हो सकती है कार्रवाई
एक अधिकारी ने बताया कि अभिनेता को ले जाने के लिए एजेंसी को ‘काफी पैसा’ दिया गया था। शुरूआती जांच में यह बात निकल कर सामने आई है कि कार का फिटनेस प्रमाणपत्र खत्म हो चुका था लेकिन उसके बावजूद कार का इस्तेमाल किया जा रहा था। सचिवालय में एक सूत्र ने कहा कि यदि ट्रांसपोर्ट एजेंसी की गलती पाई गई तो उसके खिलाफ ‘‘उचित कार्रवाई’’ की जाएगी। घटना के बाद बिग बी इस कार से उतर गए और उन्हें मंत्री की कार से हवाई अड्डा ले जाया गया। मंत्री की कार बिग बी की कार के पीछे ही आ रही थी। कोलकाता यातायात पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

Comment